• 04-05-2024 01:34:53
  • Web Hits

Poorab Times

Menu

होटल में कभी नहीं भूलेंगे कीमती सामान, फ्लाइट अटेंडेंट ने बताई गजब की तरकीब, यात्रियों के लिए जानना जरूरी!

आज के वक्‍त फोन हर क‍िसी की जरूरत है. कोई भी काम हो, फोन के बिना नहीं हो सकता. चाहे आपको क‍िसी से बात करनी हो. क‍िसी को पेमेंट करना हो. क‍िसी को जरूरी मैसेज भेजना हो या फ‍िर ईमेल. फोन हर पल साथ होना चाह‍िए. इसल‍िए जब भी फोन की चार्जिंग खत्‍म होने लगती है, लोग परेशान होने लगते हैं. अगर चार्जर साथ में नहीं, तब तो परेशान होना लाज‍िमी है. द‍िन में चार्जिंग की दिक्‍कत हो तो फ‍िर भी ठीक, आप क‍िसी दुकान से खरीद लें. लेकिन अगर रात में आपका फोन बंद हो जाए तो? एक फ्लाइट अटेंडेंट ने इस समस्‍या से निपटने के टिप्‍स दिए हैं. उन्‍होंने बताया क‍ि अगर आप फोन का चार्जर ले जाना भूल गए हैं, तो होटल में एक तरीका है, जिससे आप चार्ज कर सकते हैं. ये भी बताया है क‍ि अपने कीमती सामान को कहां रखना चाह‍िए, ताकि निकलते वक्‍त आप कभी न भूलें

, अमेर‍िकी फ्लाइट अटेंडेंट एस्थर स्टुरस ने सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म टिकटॉक पर एक वीडियो पोस्‍ट क‍िया है, ज‍िसमें उन्‍होंने ये शानदार ट्रैवल हैक (Flight Attendant Travel Tips In Hindi) शेयर क‍िया है. ल‍िखा, अगर आप चाहें तो इस हैक का इस्‍तेमाल कर सकते हैं; आपको कभी भी चार्जर अपने साथ लेकर नहीं घूमना होगा. एस्‍थर ऐसे ट्रैवल हैक्‍स शेयर करती रहती हैं, ज‍िसे खूब पसंद किया जाता है. इस वीडियो को भी 22 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है.

)

ऐसे करें अपने फोन को चार्ज

एस्‍थर ने कहा, सबसे पहली बात ज्‍यादातर होटलों में आजकल अच्‍छे टीवी सेट होते हैं. और इनमें यूएसबी एडाप्टर पहले से फ‍िट होते हैं. तो जब भी आपके फोन की चार्जिंग खत्‍म होने लगे, तुरंत अपने यूएसबी केबल का उपयोग करें और इसे होटल के टीवी में लगाकर अपना फोन चार्ज कर लें. इसके ल‍िए आपको महंगा चार्जर तुरंत खरीदने की कोई जरूरत नहीं है. अगर आप अपने चार्जर का वॉल प्लग भूल गए हैं या खो द‍िए हैं तो यह ट्र‍िक्‍स बेहद मददगार है. लगभग हर होटल में यह ट्रैवल हैक काम करेगा.

कीमती सामान के पास एक जूता रख दें

फ्लाइट अटेंडेंड ने एक गजब की ट्रिक्‍स शेयर की. कहा, हम अक्‍सर अपना कीमती सामान होटल में भूल जाते हैं. इससे निपटने का एक बेहद ही शानदार तरीका है. अगर आप अपने कीमती सामान के पास एक जूता रख दें, तो वह होटल में कभी नहीं छूटेगा. क्‍योंक‍ि जूता तो आपको पहनना ही होगा, इससे वह कीमती सामान भी याद आ जाएगा. दूसरा, अगर आप टीवी चलाते हैं, तो कीटाणुओं से बचने के लिए टीवी रिमोट को शॉवर कैप में लपेट लें. जूतों को ढकने के लिए टोपी का उपयोग करना बेहतर विकल्‍प होगा.

Add Rating and Comment

Enter your full name
We'll never share your number with anyone else.
We'll never share your email with anyone else.
Write your comment
CAPTCHA

Your Comments

Side link

Contact Us


Email:

Phone No.